Friday , June 14 2024
PANDUIT MATERIALS NAME IN HINDI

Store keeper ka kaam kaise hota hai hindi me samjhe

CMBIW-X MINI COM BLANK MODULE C

Store keeper ka kaam kaise hota hai

स्टोरकीपर क्या है?

एक व्यक्ति जो सभी प्रकार की सामग्री प्राप्त करता है और सुरक्षित स्थान पर रखता है और स्टॉक की उपलब्धता की जांच करता है उसे स्टोरकीपर कहा जाता है।

नौकरी का विवरण एक स्टोरकीपर,

सबसे पहले स्टोरकीपर साइट की आवश्यकता के अनुसार एक अनुरोध/मांग करें। सामग्री प्राप्त करने के बाद सुरक्षित स्थान पर रखें। डिलीवरी नोट को स्टॉक में रखें। यदि किसी को स्टोर से सामग्री लेने की आवश्यकता है, यदि कोई इसे लेता है तो स्टोरकीपर को स्टॉक आउट में रखा जाना चाहिए,

सामग्री का स्थानांतरण,

यदि अन्य साइट को सामग्री स्टोरकीपर की आवश्यकता है तो सामग्री को किसी अन्य साइट पर भेजने के लिए स्थानांतरण पत्र बनाएं।

किराये की सामग्री,

ज्यादातर कंपनी वे सामग्री खरीदना नहीं चाहते हैं। वे किराये की सामग्री ले रहे हैं। प्राप्त करने का समय वह है जिसने रेंटल कंपनी को वापस भेजने के लिए सभी सामग्री या प्रोजेक्ट स्टोरकीपर जिम्मेदारियों के साथ वितरित करते है और रिसीविंग के साथ फाइल में पेपर लगा देते है।

प्रिये दोस्तों , YouTube पे पहली बार मै आप सभी के लिए वीडियो बनाने जा रहा हु जो एक अच्छा स्टोरकीरप और वेयरहाउस कंट्रोलर बनना चाहते है। इसके अलावा आपको कंप्यूटर से सम्बंधित भी जानकारी मिलेगी की कैसे काम करना है।

दोस्तों आपको अगर पता नहीं है की स्टोर में काम कैसे होता है तो आप इस वीडियो के माध्यम से समझ सकतें है और सिख सकते है। आज के दौड़ में आपको कोई भी नही बताएगा कि स्टोरकीपर का काम विदेश में कैसे होता है लेकिन मैंने इस चैनल को सिर्फ इसी विसय पे बनाया है और सोचा है कि जिनहे भी नही पता उन्हें बताये और सिखाये की कैसे काम किया जाता है। अगर आप स्टोरकीपर बनाना चाहते है तो चैनल से जुड़े और अपनी राय दे कि आपको हमारी वीडियो कैसे लग रही और जो समस्या जो हमे लिख सकते है कमेन्ट बॉक्स में।

 

इसलिए वीडियो को पूरा देखे और सीखे। अगर किसी भी प्रकार का समस्या आये समझने में तो आप हमे लिख सकते है यानि कमेंट कर सकते है।

SUBSCRIBE CHNNEL

 
 

 

 

Leave a Reply

DMCA.com Protection Status