Thursday , February 22 2024
saudi pcc news today In hindi

Saudi PCC News Today in Hindi

भारत में रहने वाले लोगो के लिए बहुत ही बड़ी खुसखबरी है की सऊदी अरबिया ने भारत से आने वाले लोगो को अब आने के लिए पुलिस क्लीयरेंस सर्टिफिकेट नहीं देना होगा न अब बनवाने की जरुरत है पूरा खबर पढ़े।

Saudi pcc news today in hindi

सऊदी दूतावास ने कहा है की भारत के नागरिको के वीजा के लिए अब पुलिस क्लीयरेंस सर्टिफिकेट जरूरी नहीं यह फैसला सऊदी दूतावास के तरफ से आयी है।

सऊदी अरब ने भारतीय नागरिकों को रोजगार वीजा जारी करने के लिए पुलिस क्लीयरेंस सर्टिफिकेट (पीसीसी) जमा करने से छूट देने का फैसला किया है।

नई दिल्ली – में सऊदी दूतावास ने गुरुवार को एक प्रेस बयान में कहा, पीसीसी अब भारतीय नागरिकों के लिए सऊदी अरब की यात्रा के लिए वीजा प्राप्त करने की आवश्यकता नहीं होगी।

यह सऊदी अरब और भारत के बीच मजबूत संबंधों और रणनीतिक साझेदारी के मद्देनजर है, बयान में कहा गया है कि यह निर्णय दोनों देशों के संबंधों की और मजबूत प्रयासों के तहत लिया गया है। ताकि दोनों देश का सम्बन्ध और ज्यादा अच्छा बना रहे।

बयान में कहा गया है, “दूतावास किंगडम में शांति से रहने वाले दो मिलियन से अधिक भारतीय नागरिकों के योगदान की सराहना करता है।”

यह उल्लेखनीय है कि किंगडम में दो मिलियन से अधिक भारतीय प्रवासी हैं और वे देश में विदेशियों का एक-चौथाई हिस्सा हैं। पीसीसी को छूट देने का सऊदी का फैसला ऐसे समय में आया है जब दोनों देश दोनों देशों के बीच राजनयिक संबंध स्थापित करने की 75वीं वर्षगांठ मना रहे हैं।

Leave a Reply

DMCA.com Protection Status