Store keeper experience certificate | Professional certification 2022

Store keeper experience certificate के बारे में सब लोग सोचते है की क्या है कैसे मिलेगा और आप भी सोच रहे है तो आप सही जगह पे आगये है।

यहाँ हम बात करेंगे की Store keeper experience certificate क्या है कैसे आपको मिलता है? अगर आप अभी तक नहीं जानते है तो आज आप इसके बारे में जानले क्यूंकि ये आपके लिए बहुत जरुरी है।


सबसे पहले मै बता दू की जब मै विदेश के लिए Job apply किया तो मुझे भी इसके बारे में पता चला लेकिन पहली बार जा रहा था मुझे पता नहीं था की कैसे क्या करे फिर मैंने सोचा की मुझे आपलोगो को भी इसके बारे में बताना चाहिए।

क्यूंकि बहुत से लोगो को पता ही नहीं होता है की या क्या है और जब जरुरत पड़ती है तो परेशां हो जाते है इसलिए ये पोस्ट पढ़ने के बाद आपको ऐसा कोई दिक्कत नहीं आने वाला है।

इस पोस्ट के माध्यम से आप आसानी से सब समझ जायेंगे। सबसे जरुरी बात अगर किसी कंपनी में काम किये है तो आप कभी भी अपना Professional certification मत छोड़िएगा हर हाल में लीजियेगा। क्यूंकि ये आपके पुरे साल का मेहनत है जिसे आपको जरूर अपने कंपनी से ले कर ही जाना चाहिए।

आप किसी से भी कह कर या अपने मैनेजर से बात करके ये सर्टिफिकेट का रिक्वेस्ट करा सकते है। बहुत से लोग ये सर्टिफिकेट लेना जरुरी नहीं समझते और उन्हें इसके बारे में पता भी नहीं होता की कैसे लेना है कैसी भी कंपनी हो ये सर्टिफिकेट आपको HR डिपार्टमेंट से मिलता है जो आपकी कंपनी में ही होती है जहा से आपके सरे काम होते है।


Professional certification
Professional certification

Store keeper experience certificate क्या है?

ये सर्टिफिकेट एक ऐसे सर्टिफिकेट है जो कर्मचारी या एम्प्लोयी को उसका काम यानि सर्विस पूरा होने के बाद उसे उसके काम के अनुसार कंपनी के तरफ से दिया जाता है।

इस सर्टिफिकेट के होने से आपको किसी दूसरे कंपनी में काम करना आसान हो जाता है साथ ही साथ ये सर्टिफिकेट ये दर्शाता है की आपको इस काम के बारे में पता है और ये काम अपने दिए सर्टिफिकेट कंपनी में किये है।

Store keeper experience certificate में आप कितने साल काम किये है और कबसे कब तक किये है दिया हुआ होता है साथ में ये भी लिख होता है की आप कौन कर रहे थे।

इसके अलावा Store keeper experience certificate में आपके वेवहार के बारे में भी दिया होता है की उस कंपनी में कैसे वेवहार था।

एक्सपीरियंस सर्टिफिकेट कर्मचारी के अनुभव को प्रमाणित करता है। यह दस्तावेज़ कंपनी या संगठन में कर्मचारी के अनुभव को साबित करता है।

यदि कर्मचारी को एक्सपीरियंस सर्टिफिकेट नहीं मिला है, तो वे कंपनी के HR Department को एक्सपीरियंस पत्र प्रदान करने के लिए आवेदन लिख सकते हैं। या उनसे रिक्वेस्ट करके ले सकते है।

एक्सपीरियंस सर्टिफिकेट हर कर्मचारी का अधिकार है इसलिए सर्विस ख़तम होने पे आप अपने कंपनी से जरूर मांगे और अपने पास रखे ये आपको अपने काम में हमेशा मदद करेगा और जरुरुआत पड़ेगा।

किसी भी काम का Professional certification अगर आपको लेना है तो आपके काम ख़तम होने के बाद जब आप कंपनी छोड़ते है तो आपको अपनी कंपनी के HR से request करके जरूर लेना चाहिए इससे आपको और जिस कंपनी में आप जायेंगे उस कंपनी को छोड़ कर उस वक़्त जरुरत पडेगी।

Professional certification कभी भी नहीं छोड़ना चाहिए हमेशा अपने साथ लेकर जाना चाहिए नहीं तो आपको काफी परेशानी हो सकती है जब किसी और कंपनी में जाना चाहेंगे तो उस वक़्त आप परेशां हो जायेंगे।

इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा शेयर करे ताकि किसी दूसरे इंसान का भी भला हो और वो भी समझ सके इसके बारे में और वो भी इसे कभी न भूले की की इसकी कितनी जरुरी है और क्या है सब पता हो जाएग सबको।


Conclusion:

Professional certification हर किसी के लिए जौरी है और ये बहुत ही जरुरी सर्टिफिकेट है सिर्फ एक बार कंपनी के तरफ से कंपनी को छोड़ने पे मिलता है जिसके अहमियत बहुत होती है इसलिए Professional certificationआप हमेसा अपने पास रखे।

Leave a Reply

%d bloggers like this: